स्वीट सी मुस्कान की मल्लिका अभिनेत्री स्वीटी छाबड़ा की जबरदस्त वापसी

इंडस्ट्री में दोबारा कदम रखते ही स्वीटी के पास फिल्मो की लाइन लग गई

आजकल गुजरात में अपनी नेक्स्ट भोजपुरी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं स्वीटी

भोजपुरी की बड़ी स्टार स्वीटी छाबरा ने फिल्मो में एक बार फिर जबरदस्त वापसी की है. इंडस्ट्री में दोबारा कदम रखते ही स्वीटी के पास बैक टू बैक कई फिल्मो की लाइन लग गई है. इन दिनों वह डायरेक्टर दिनेश यादव की फिल्म ‘जीना मरना तेरे संग’ की शूटिंग गुजरात में कर रही हैं. यश कुमार, संजय पाण्डेय, अवधेश मिश्रा, ब्रिजेश त्रिपाठी और आशुतोष खरे के अभिनय से सजी इस फिल्म को लेकर स्वीटी बेहद उत्साहित हैं. आपको बता दें कि स्वीटी छाबड़ा भोजपुरी की ऐसी हिरोइन हैं जो मनोज तिवारी, रवि किशन और खेसारी लाल यादव जैसे स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं.

 

दरअसल स्वीटी का लूक भोजपुरी हिरोइनों से एकदम अलग है. वह बॉलीवुड की एक्ट्रेस लगती हैं. चाहे उनका चेहरा हो या फिर उनकी एक्टिंग उसमे बहुत प्रभाव दिखता है.

उनकी पहली हिंदी फिल्म थी “पहली नजर का प्यार” जिसमे वह अरबाज खान और अयूब खान के साथ सोलो हीरोइन थीं। इसके बाद उन्होंने एक सुपर हिट म्यूज़िक वीडियो किया “थम के बरस” जिसे कुमार शानू और अलका याग्निक ने गाया था। उन्हें लागल रहा ए राजा जी और गवनवा लेजा राजा जी जैसी हिट फिल्मों के लिए बेस्ट एक्ट्रेस और मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस के अवार्डस से भी नवाजा जा चुका है।  उल्लेखनीय है कि 2002 में स्वीटी ने अपना करियर दूरदर्शन के धारावाहिक ‘हवाएं’ से शुरू किया था. उसके बाद 2003 में उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में परेश रावल के साथ फिल्म ‘फंटूश’ के ज़रिये शुरुआत की थी. स्वीटी ने बॉलीवुड के साथ-साथ रीजनल भाषाओं जैसे भोजपुरी और गुजराती फिल्मो में भी काम किया. स्वीटी गुजराती सिंगर देवांग पटेल के साथ म्यूजिक वीडियो ‘परी हूं मैं’ में नज़र आई थी, जिसको स्टार सिंगर फाल्गुनी पाठक ने गया था.

स्वीटी ने ‘दुल्हन अइसन चाही’, ‘सौगंध’, ‘लागल रहा ए राजा जी’, ‘दाग’, ‘रणभूमि’ जैसी भोजपुरी फिल्मों में काम किया. स्वीटी ने दिनेशलाल यादव निरहुआ और पवन सिंह के साथ भी फिल्में की. 2017 में स्वीटी की फिल्म ‘होगी प्यार की जीत’ ब्लॉकबस्टर सिद्ध हुई थी जिस में खेसारीलाल यादव के साथ उन्होंने अहम किरदार निभाया.

भोजपुरी सिनेमा उद्योग के प्रति उनके गहरे समर्पण भाव के लिए स्वीटी को 2017 में विशेष रूप से सम्मानित भी किया गया. उनके कार्यों को देखते हुए स्वीटी छाबरा को दिल्ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित द्वारा 21वें राजीव गांधी ग्‍लोबल एक्‍सीलेंस अवार्ड से भी नवाज़ा गया. स्वीटी को ये अवार्ड देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अज़हरुद्दीन और रेसलर द ग्रेट खली भी वहां उपस्थित थे.

फिल्मो में अभिनय के अलावा समाज सेवा में गहरी रुचि रखने वाली स्वीटी का कहना है, ‘मैंने बेशुमार फिल्मों में अभिनय किया है और आगे भी काम जारी रखूंगी, लेकिन समाज सेवा करने के लिए भी मैं अपना समय निकालती रहती हूं क्योंकि समाज सेवा करना मुझे बहुत अच्छा लगता है. इससे जो दिल और रूह को सुकून मिलता है वह बेमिसाल है.’

हम आशा करते हैं कि इस स्वीट सी मुस्कान रखने वाली अभिनेत्री स्वीटी छाबड़ा एक बार फिर दर्शकों का उसी तरह मनोरंजन करती रहेंगी जिस तरह वह पिछले कई वर्षों से करती आ रही हैं.

—–Akhlesh Singh (PRO)

Print Friendly, PDF & Email

By admin