मुंबई : फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आज अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उनके घर के नौकर ने यह जानकारी पुलिस को दी। मुम्बई में बांद्रा के अपने फ्लैट में वे फांसी से लटके हुए मिले। परिवारिक मित्रों के अनुसार वे कुछ दिनों से अवसादग्रस्त (डिप्रेशन) थे।

सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना बिहार में हुआ था। सर्वप्रथम वे टीवी धारावाहिक ‘किस देश में है मेरा दिल’ से अपने अभिनय करिअर की शुरुआत की थी। लेकिन प्रसिद्धि एकता कपूर के धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली। इसके बाद उन्होंने फ़िल्म ‘काई पो छे’ से रुपहले पर्दे पर कदम रखा। क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक ‘एम एस धोनी अनटोल्ड स्टोरी’ की जबरदस्त सफलता के बाद उनका फिल्मी ग्राफ बढ़ गया। केदारनाथ, राब्ता, शुद्ध देसी रोमांस, छिछोरे, सोन चिरैया, ब्योमकेश बक्शी और पीके जैसी फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवाया।

मरने से पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर अंतिम और भावुक पोस्ट अपनी मम्मी को लिखा था। बॉलीवुड के लिए यह एक बड़ा झटका है।

कुछ समय पहले सुशांत की मैनेजर दिशा ने भी आत्महत्या कर ली थी जो अचरज भरा था। अब सुशांत की आत्महत्या की खबर संदेह का माहौल पैदा कर रही है। क्या अज्ञात कारण है कि सुशांत ने यह कदम उठाया। फिलहाल पुलिस इसकी छानबीन में लग गई है।

सुशांत का फिल्मी करियर अपनी उछाल पर था। आर्थिक रूप से भी वे सम्पन्न थे। हाँ वर्तमान समय में कारोना के कारण सभी की जिंदगी रुक गयी है, परंतु यह अंत तो नहीं। कारोना काल हटते ही जिंदगी की दौड़ प्रारंभ हो जाएगी।

सुशांत के मौत की खबर सुनते ही सुपरस्टार अक्षय कुमार ने ट्वीटर अकॉउंट पर लिखा है कि उनके मृत्यु से निशब्द हूँ। उनकी हालिया हिट फिल्म ‘छिछोरे’ देखकर मैंने इस फ़िल्म के निर्माता मित्र साजिद नाडियाडवाला को फोन कर फ़िल्म का हिस्सा बनने की बात कही थी। वह प्रतिभावान अभिनेता थे। ईश्वर उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करे।

Courtsey – Bindas Bol(Santosh Sahu)

Print Friendly, PDF & Email

By admin