डॉ धर्मेन्द्र कुमार के कोरोना के विरूद्ध मिशन की सराहना की बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय ने

  • आर के एचआइवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर द्वारा एक करोड़ लोगों में  दवाएं, राशन, सेनेटाइजर, मास्क, थर्मल गन मुफ्त मेे वितरित किए गए
  • डॉ  धर्मेन्द्र कुमार के जन्मदिन पर 4 एंबुलेंस और एक मोबाइल वैन लॉन्च करने का ऐलान
  • आर के एचआइवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर द्वारा एक लाख लोगों का होगा कोरोना टेस्ट
  • लोगों की मदद करने से मिलने वाली दुआएं मेरे लिए जन्मदिन का सबसे बड़ा तोहफ़ा हैं : डॉ धर्मेन्द्र कुमार

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड एवं एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स होल्डर आर के एचआइवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर कोरोना के विरूद्ध लड़ाई जारी रखे हुए है।

आर के एचआइवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर के चेयरमैन डॉ धर्मेन्द्र कुमार “मिशन फाइट अगेंस्ट कोरोना” को एक बड़े पैमाने पर चला रहे हैं। इस मिशन के ब्रांड एंबेसडर बॉलीवुड ऐक्टर विवेक ओबेरॉय हैं। आज डॉ धर्मेन्द्र कुमार जी का बर्थडे भी है, लेकिन अपने जन्मदिन पर भी वह इंसानियत की खिदमत में लगे हुए हैं। 66 दिनों में इस संस्था द्वारा एक करोड़ से ज़्यादा लोग लाभान्वित हो चुके हैं।

उललेखनीय है कि 24 मार्च 2020 से 1 जून 2020 तक आर के एचआइवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर के द्वारा  गुजरात, आसनसुल पश्चिम बंगाल, झारखंड मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार में चिकित्सा शिविर, स्वास्थ्य जांच और दवा वितरण की गई जिससे एक करोड़  1,00,00,000 से ज़्यादा लोगों ने मेडिसिन ली।

डॉ धर्मेंद्र कुमार के इस वर्षगांठ पर आरके एच आई वी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर की टीम ने यह निर्णय लिया है कि हिंदुस्तान के हर कोने कोने में एक लाख से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। इसके साथ साथ मुंबई और बंगाल में चार एंबुलेंस के साथ साथ मुंबई में एक मोबाइल वैन को लॉन्च किया जाएगा।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के होल्डर आर के एचआइवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर द्वारा 23 मार्च 2020 से अब तक लगभग 1174 गांवों को कवर किया गया। डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और 2700 वॉलंटियर्स के साथ आरके एचआईवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर की टीम द्वारा मोबाइल मेडिकल वैन के उपयोग के साथ यह मदद की जा रही है।

डॉ धर्मेंद्र कुमार (आरके के अध्यक्ष) ने श्री विवेक ओबेरॉय जी (ब्रांड एंबेसडर) और इसकी पूरी जांच टीम को मुबारकबाद दी है और सभी का शुक्रिया अदा किया है।

आपको बता दें कि आरके एचआईवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर ने महाराष्ट्र,  दिल्ली, गुजरात, वेस्ट बंगाल, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गोवा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में एक करोड़ लोगों में होमियोपैथी, आयुर्वेदिक दवाएं, राशन किट्स, सेनेटाइजर, मास्क, थर्मल गन मुफ्त मेे वितरित किए। इन लोगों को संस्था ने बस, ट्रेन, ऑटो रिक्शा, ट्रक और कार से उनके घर पहुंचाने मेे मदद की, कुछ लोगों को सायकिल देकर उनके सफर को आसान बनाया।

डॉ धर्मेंद्र कुमार के इस नेक काम और इस बेहतरीन पहल की हर तरफ चर्चा हो रही है। उनके इस कार्य की सराहना विवेक ओबेरॉय के साथ बॉलीवुड की कई हस्तियों ने की है एवं भारत सरकार के कैबिनेट मंत्री, भारत सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी होम रहे के पी बख़्शी, डाॅ ऋषिकेश रेशमा, नंदिता के साथ साथ कई हस्तियों ने इस नेक पहल की तारीफ की है और साथ में कदम से कदम मिलाकर चलने को कहा है।

इस महामारी के विरूद्ध उन्होंने जो मिशन और जो लड़ाई शुरू की है, वह बड़ी हिम्मत का काम है, उन्हें अपनी संस्था के तमाम सदस्यों और टीम पर पूरा भरोसा है कि उन्होंने मानवता की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

डाॅ धर्मेन्द्र कुमार का लक्ष्य है कि देश भर में इस महामारी के वायरस की एक लाख से अधिक जांच हो। उन्हें लोगों की मदद करने में जो खुशी और सुकून मिल रहा है, जो लोगों की दुआएं मिल रही हैं, वह इसे अपने जन्मदिन का सबसे अच्छा उपहार मानते हैं।

—–PR By Publish Media

Print Friendly, PDF & Email

By admin