अब तक फ़िल्म मुद्दा 370 को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 36 अवार्ड्स मिल चुके हैं

राकेश सावंत के निर्देशन में बनी एक अहम मुद्दे पर आधारित फिल्म “मुद्दा 370 जे ऐंड के” को हाल ही में दुबई में आयोजित अवार्ड शो में पुरुस्कार से नवाजा गया है। इस तरह से अब तक फ़िल्म मुद्दा 370 को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 36 अवार्ड्स मिल चुके हैं, जो अपने आप मे बड़ी उपलब्धि है। फ़िल्म मुद्दा 370 के लिए दुबई में हुए “दादा साहेब फाल्के आइकॉन अवार्ड फिल्म्स इंटरनेशनल 2022″ से राखी सावंत को बेस्ट ज्यूरी अवार्ड दिया गया वहीं इसके निर्देशक राकेश सावंत को इस फ़िल्म के लिए बेस्ट एक्सपेरिमेंटल अवार्ड से नवाजा गया। किसी वजह से राकेश सावंत दुबई के इस फंक्शन में उपस्थित न हो सके तो उनकी बहन राखी सावंत ने उनकी ओर से यह ट्रॉफ़ी ली।

इस बारे में राकेश सावंत ने बताया कि रक्षाबंधन का त्योहार जल्द ही आने वाला है और दुबई का यह अवार्ड दरअसल रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में बहन राखी सावंत को सबसे खूबसूरत तोहफा है। मेरी तरफ से राखी सावंत ने यह पुरस्कार हासिल किया। मैं खुद को बेहद भाग्यशाली भाई महसूस कर रहा हूँ। अपनी सभी सफलता में मैं मां का आशीर्वाद मानता हूं। उनकी दुआओं की वजह से यह सब सम्भव हुआ है।”

आपको बता दें कि ज्वलंत मुद्दे पर बेस्ड फिल्म ‘मुद्दा 370 जेएंड के’ में हितेन तेजवानी के अलावा मोहन जोशी, जरीना वहाब और अंजली पांडे की मुख्य भूमिकाएं थीं। राकेश सावंत के निर्देशन में बनी इस फिल्म में राखी सावंत का एक स्पेशल सॉन्ग भी है जिसे आशा भोसले ने गाया है.

कश्मीर से हुए पलायन के दर्द की दास्ताँ बयां करती फिल्म की शूटिंग कश्मीर और उत्तराखण्ड में की गई थी। हितेन तेजवानी इसमें

एक कश्मीरी पंडित लड़के की भूमिका में नजर आए जिसे एक कश्मीरी मुस्लिम लड़की से मोहब्ब्त हो जाती है। इन दोनों की लव स्टोरी पर अनुच्छेद 370 का क्या असर हुआ?  फिल्म में यह दर्शाया गया है. जरीना वहाब ने फिल्म में हितेन तेजवानी की मां का किरदार निभाया है।

राकेश सावंत के कहना है कि कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती मुद्दा 370 बेहद गंभीर और संवेदनशील फिल्म है. इस स्टोरी को पर्दे पर पेश किया जाना जरूरी था। मुझे खुशी और गर्व है कि हमारी फ़िल्म को दुबई में दादा साहेब फाल्के के नाम पर हुए अवार्ड समारोह में 2 अवार्ड्स से नवाजा गया।

फिल्म “मुद्दा 370 जे ऐंड के” के लिए डायरेक्टर राकेश सावंत को मिला  दुबई में “दादा साहेब फाल्के आइकॉन अवार्ड फिल्म्स इंटरनेशनल 2022” , राखी सावंत ने ट्रॉफी स्वीकार की

Print Friendly, PDF & Email

By admin